SSC GD Constable Bharti 2022 Latest Update : एसएससी जीडी भर्ती 2022 का आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू होगी, इस बार क्या – क्या बदलाव किए गए हैं, जाने पूरी जानकारी…..

SSC GD Constable Bharti 2022 Latest Update : सिपाही बनने का जज्बा रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए आई एक बड़ी खुशखबरी। जो भी अभ्यर्थी अभी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, और वह चाहते हैं कि हम एक फौजी बने तो उनके लिए फौजी बनने का सुनहरा अवसर है। SSC GD  ने CAPFs के तहत यह जारी कर दी है कि SSC GD Constable के पदों पर 10 दिसंबर से इसकी आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। तो आप लोग अपने – अपने फिजिकल एवं शैक्षणिक प्रशिक्षण के लिए जोर – शोर से तैयारी शुरू कर दें, क्योंकि इसकी भर्ती बहुत जल्द आने वाली है। तो आप लोग अभी से इसकी तैयारी शुरू कर देंगे तो आप लोग की तैयारी भी बेहतर हो जाएगी। तो चलिए इस पोस्ट में जानते हैं कि SSC GD Constable Bharti 2022 ( एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 ) में कुल कितने पद होंगे, और इसकी सिलेक्शन प्रक्रिया क्या होगी। इस पोस्ट में आपको सारी जानकारी दी गई है तो आप पूरी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें। SSC GD Constable Bharti 2022 Latest Update


TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

SSC GD Constable Recruitment 2022 में कितने सीट होंगे ?

SSC GD Constable Recruitment 2022 : एसएससी कांस्टेबल जीडी 2022 में लगभग 55000 से अधिक सीटों पर भर्ती कराई जाएगी। जैसे ही इसकी ऑफिशल नोटिस जारी की जाएगी वैसे ही आप लोग को इस वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे दी जाएगी की एसएससी जीडी कांस्टेबल में कुल कितने पदों पर भर्ती ली जा रही है।

SSC GD Constable 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होगी ?

SSC GD Constable 2022 : एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आपका न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना चाहिए। जो भी अभ्यर्थी दसवीं कक्षा का एग्जाम पास कर चुके हैं, चाहे वह किसी भी बोर्ड से हो तो वह इस फॉर्म को का आवेदन कर सकते हैं और वह इस पद के लिए योग्य भी माने जाएंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2022 भर्ती प्रक्रिया !

SSC GD Constable 2022 Recruitment Process : एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले इसकी ऑनलाइन परीक्षाएं ली जाती है। इसके बाद जो अभ्यर्थी इस में सफल होते हैं, उनका फिजिकल लिया जाता है। फिर फिजिकल लेने के बाद जो फिजिकल में उत्तीर्ण होते हैं उनका मेडिकल टेस्ट लिया जाता है। तत्पश्चात इन सभी प्रक्रियाओं में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का एक फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाता है। इस मेरिट में जिन अभ्यर्थी का सिलेक्शन होता है उन्हें उनके मेरिट के अनुसार उनको पद दिया जाता है।

SSC GD Constable Recruitment 2022 आवेदन शुल्क !

SSC GD Constable Recruitment 2022 Application Fee : एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल ओबीसी कैंडिडेट को ₹100 देने होते हैं। वही SC/ST एवं महिलाओं के लिए शुल्क माफ रहता है। 

SSC GD Constable Bharti 2022 Latest Update

नोट :- उम्मीद करता हूं कि इस पोस्ट में दी गई जानकारी आपके लिए हेल्पफुल रही होगी। तो यह जानकारी अपने दोस्तों को भी देने के लिए इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों को शेयर जरूर करें। और ऐसे ही आगे नई भर्तियों की जानकारी के लिए नीचे दिए गए फेसबुक, टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन जरूर करें। इस ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए Join Now पर क्लिक करें। 

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-…..

Leave a Comment

720 Px X 88Px