Bihar Police Constable Prohibition 2022 New Bharti Online Apply Now – बिहार पुलिस की निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, यहां से देखें पूरी जानकारी….

Bihar Police Constable Prohibition 2022 New Bharti Online Apply Now : नौकरी की तलाश कर रहे हैं सभी युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर CSBC की तरफ से Bihar Police Constable Prohibition के पदों पर निकली बंपर भर्तियां। तो आप लोग जितने भी अभ्यर्थी जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं वह जल्द से जल्द अपना आवेदन यहां से करें। बिहार पुलिस कांस्टेबल प्रोविडेंट की ऑनलाइन करने की पूरी प्रक्रिया इस पोस्ट में नीचे बताई गई है। तो आप पूरा पोस्ट को जरुर पढ़ें ताकि आपको Bihar Police Constable Prohibition New Vacancy 2022 को ऑनलाइन करने में कोई समस्या ना हो।

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Police Constable Prohibition 2022 New Bharti Online Apply Now

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

बिहार पुलिस कांस्टेबल प्लिए भर्तियां निकाली गई है। जिसका आवेदन की प्रक्रिया 13 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है एवं इसकी 13 सितंबर 2022 तक  आवेदन ली जाएगी। तो इस दिन से पहले आप अपना आवेदन जरूर कर लें, क्योंकि लास्ट में इसका सरवन बिजी हो जाने के कारण आप लोग अपना फॉर्म भरने से वंचित रह सकते हैं। तो आप 13 सितंबर से पहले अपना आवेदन जरूर कर लें।

Bihar Police Constable Prohibition Important Dates

  • Online Start :- 13/08/2022
  • Last Date of Application :- 13/09/2022

Bihar Police Constable Prohibition के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का उम्र 01/01/2022 तक कम से कम 18 साल होना अनिवार्य है एवं अधिकतम उम्र 25 साल से कम होना चाहिए। अगर किन्ही को आयु में छूट चाहिए, तो उन्हें category-wise छूट दी जाती है। इसके लिए आपको इसका नोटिफिकेशन देखना पड़ेगा। वहां से आपको पता चलेगा कि आप को उम्र में कितनी छूट दी जाएगी, तो अगर जो आपको उम्र में छूट चाहिए तो एक और नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

Bihar Police Constable Prohibition Age Limit

  • Minimum Age : 18 Years.
  • Maximum Age : 25 Years

बिहार पुलिस निषेध के पदों पर भर्ती के लिए इसका आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए ₹675 लिया जा रहा है, वही SC/ST के लिए ₹180 Fee के रूप में लिया जा रहा है।

बिहार पुलिस निषेध के पदों पर भर्ती के लिए आवेदक को किसी भी Recognized Board से कम से 12 वीं पास होना चाहिए इसके लिए महिला एवं पुरुष एवं थर्ड जेंडर (Third Gender) भी फॉर्म का आवेदन कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-…………….

बिहार पुलिस कांस्टेबल निषेध फॉर्म 2022 कैसे भरें ?

  • सेंट्रल चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल CSBC BIHAR पुलिस कांस्टेबल निषेध भर्ती 2022. उम्मीदवार 13/08/2022 से 13/09/2022 के बीच आवेदन कर सकता है।
  • उम्मीदवार बिहार पुलिस CSBC नवीनतम भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2022 में भर्ती आवेदन पत्र लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ते हैं।
  • कृपया सभी दस्तावेज़ की जाँच करें और एकत्र करें – पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, बुनियादी विवरण।
  • भर्ती फॉर्म से संबंधित कृपया तैयार स्कैन दस्तावेज़ – फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को सावधानी से जांचना चाहिए।
  • यदि आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक उम्मीदवार को जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
  • अंतिम प्रस्तुत फॉर्म का प्रिंट आउट लें।

बिहार पुलिस कांस्टेबल निषेध के पदों पर आवेदन करने के लिए नीचे इसका डायरेक्ट लिंक एवं ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक दिया गया है। जिस पर क्लिक करके आप Bihar Police Constable Prohibition का फॉर्म आवेदन कर सकते हैं।

Important Link
Apply Online Click Here
Download Notification Click Here

इसी तरह के सरकारी एवं गैर सरकारी नौकरियों के बारे में लेटेस्ट जानकारी के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम, फेसबुक एवं व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। इन सभी ग्रुप के जरिए आपको आने वाली नई वैकेंसीयों के बारे में जानकारी मिल सकती है। तो आप ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले कर लें।

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

Leave a Comment

720 Px X 88Px