BSF Stenographer Recruitment 2022 : Apply Online for 323 Head Constable & ASI Stenographer Posts

BSF Stenographer Recruitment 2022 : सीमा सुरक्षा बल ( Border Security Force ) ने ऑनलाइन के माध्यम से Border Security Force Stenographer Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।

👇 Join For the Official Update👇

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

BSF Stenographer Recruitment 2022

इस Government Job पर आवेदन करने के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार जो Government Job Vacancy के लिए निर्धारित अहर्ताओं को पूर्ति करने वाले उम्मीदवार इसके अंतिम तिथि तक इसके विभाग BSF Stenographer Recruitment 2022 पर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में गवर्नमेंट जॉब ने सीमा सुरक्षा बल भर्ती से संबंधित लिखित रिक्तियों हेतु एक एंप्लॉयमेंट न्यूज नोटिफिकेशन प्रकाशित किया है।

पद नाम (Post Name)

  1. एएसआई स्टेनोग्राफर (ASI Stenographer)
  2. हेड कांस्टेबल मंत्री स्तरीय ( Head Constable Minister level )

कुल पदों की संख्या ( Total Number of Posts )

  • 323 पद

Apply Online for 323 Head Constable & ASI Stenographer Posts

BSF Stenographer Recruitment 2022 Employment News के तहत शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, अनुभव और चयन प्रक्रिया जैसे अन्य सभी विवरण news4csc.com के इस पोस्ट में नीचे दिए गए हैं। Latest All India Job के लिए रोजाना news4csc.com पर विजिट करें। अंतिम तिथि और आवेदन कैसे करें। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपने बीएसएफ एप्लीकेशन फॉर्म को ऑनलाइन माध्यम से विभाग के प्रस्तुत कर सकते हैं। विभाग द्वारा ही आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है। इस रोजगार समाचार Government Job Recruitment 2022 पर आवेदन करने की विधि जानने के लिए अधिकारी अधिसूचना डाउनलोड करें और पढ़ें।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-….

BSF ASI Steno recruitment 2022

पात्रता और आयु सीमा सीमा : इस सीमा सुरक्षा बल भर्ती के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्था/बोर्ड/विश्वविद्यालय से 12th पास होना चाहिए। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स रिक्रूटमेंट ( Border Security Force Recruitment ) के लिए आवेदक की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया और वेतनमान BSF Sarkari Bharti 2022 पर सही उम्मीदवार के चयन के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/दस्तावेज सत्यापन या साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और उपरोक्त में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन बीएसएफ जॉब के लिए चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को 25500 से 91300 का वेतनमान मिलेगा।

BSF Recruitment 2022 ; Details Of 323 Vacancy Of Head …

इन पदों के लिए अधिक विवरण के लिए हम आपको नीचे दिए गए लिंक से अधिकारिक सूचना डाउनलोड करने और उसका निरीक्षण करने की सलाह देते हैं। उसके बाद यदि आप सीमा सुरक्षा बल भर्ती के सभी मानदंडों को पूरा करते हैं तो आप अपने गवर्नमेंट जॉब एप्लीकेशन फॉर्म विभाग को जमा कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क ( Application Fee )

  • सामान्य वर्ग
  • अन्य पिछड़ा वर्ग
  • एससी/एसटी

महत्वपूर्ण तिथि ( Important Date )

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि

इस बीएसएफ स्टेनोग्राफर रिक्रूटमेंट 2022 रोजगार समाचार से संबंधित एवं अन्य किसी भी रोजगार से संबंधित जानकारी के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम ग्रुप, फेसबुक ग्रुप एवं व्हाट्सएप ग्रुप आप ज्वाइन कर सकते हैं। यह सारे ग्रुप पर सभी वैकेंसीयों के बारे में लेटेस्ट जानकारी दी जाती है। 

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group
File:Facebook Logo.png - Wikimedia Commons Facebook Group

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-…..

Leave a Comment

720 Px X 88Px