SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022: भारतीय सेना के BSF, CISF, ITBP, CRPF, NIA, Assam Rifle सहित विभिन्न पदों पर SSC GD ने 75000 पदों पर भर्ती निकाली है जाने पूरी जानकारी..

SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे हैं सभी युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। इस अवसर का लाभ उठाकर आप भी सरकारी नौकरी पा सकते हैं। SSC ने Central Armed Police Forces (CAPFs) के तहत कांस्टेबल के पदों पर 75000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो भी युवा दसवीं कक्षा पास है वह इस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, तो चलिए इस पोस्ट में आपको बताते हैं कि आप इसके लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं और आपकी योग्यता के साथ-साथ जरूरी दस्तावेज क्या-क्या लगेंगे। तो आप पूरे पोस्ट को ध्यान से पढ़ें ताकि आप सभी इस पद के लिए आवेदन कर सकें।


TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group

इन्हें भी पढ़ें :- SSC GD Constable New Vacancy 2022-23 : CAPFs के तहत एसएससी जीडी कांस्टेबल पर ली जाएगी बंपर भर्तियां, सरकार ने की इसकी घोषणा – यहां जाने पूरी जानकारी…

SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022

SSCने सभी अभ्यर्थियों के लिए SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022 नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को बताए हैं जिसे जानकर आप इस नोटिफिकेशन को लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी समझ सकते हैं और अपना फॉर्म आवेदन कर सकते हैं।

Name of The Post  SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022
Total Post 75813
पद का नाम Constable BSF, CISF, ITBP, CRPF, NIA, Assam Rifle Etc.

Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियाँ) –

  • Application Start Date (आवेदन प्रारंभ तिथि) : Coming Soon
  • Application Last Date (आवेदन करने की अंतिम तिथि) : Coming Soon
  • Last Date Pay Exam Fees (आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि) :
  • Exam Date (परीक्षा तिथि) :
  • Admit Card Release Date (एडमिट कार्ड उपलब्ध होने की तिथि) :

Application Fee (आवेदन फॉर्म शुल्क) –

  • General (UR) (सामान्य) :
  • EWS ( आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) :
  • OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) :
  • SC (अनुसूचित जाति) :
  • ST (अनुसूचित जन जाति) :
  • Female (महिला) :
  • PH (दिव्यांग) :

आवेदन शुल्क पर जानकरी जल्द दी जाएगी। जैसे ही आवेदन पोर्टल पूरी तरह से सक्रिय होगा हम आपतक सूचना पहुँचाने का कार्य करेंगे।

SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022 भारतीय सेना के BSF, CISF, ITBP, CRPF, NIA, Assam Rifle सहित विभिन्न पदों पर SSC GD ने 75000 पदों पर भर्ती निकाली है जाने पूरी जानकारी..

Age Details (उम्र संबधित जानकारियाँ) –

  • Minimum Age (न्यूनतम उम्र) : 18 Years
  • Maximum Age (अधिकतम उम्र) : 23 Years

Educational Qualification (शैक्षणिक योग्यता) –

  • Minimum Qualification (न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता) : 10th Passed from any Recognized Board
  • Other Degree/Certificate Need (अन्य डिग्री/प्रमाणपत्र) :

Important Links (महत्वपूर्ण लिंक्स) –

  • Online Apply Link : Will Be Active Soon
  • Official Notification Link : Coming Soon
  • Official Website Link : Click Here

What is the latest update ( क्या है ताजा अपडेट ) –

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2022 की नोटिफिकेशन को लेकर यह स्पष्ट हो चुका है कि बहुत जल्द ही आधिकारिक रूप से इसकी आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अभी कुछ दिनों के लिए अभ्यर्थियों को और इंतजार करना पड़ेगा। तो जैसे ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, वैसे ही आप लोग को हम जानकारी साझा करेंगे। तो आप लोग हमसे अपडेट रहने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2022 का आवेदन कैसे करें ?(How to apply for SSC GD Constable 2022) –

SSC GD Constable Bharti Recruitment 2022 का फॉर्म आवेदन करने के लिए  ऊपर आपको इसका ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक दिया हुआ है जिस पर जाकर आप इसका आवेदन कर सकते हैं। इसका आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद इसका सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा उसके बाद रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको एक यूजर आईडी पासवर्ड दिया जाएगा जिससे लोगिन करने के बाद आपका एक अलग पोर्टल खुलेगा जिस पर आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 का ऊपर एक हेडिंग दिया हुआ रहेगा। इस पर क्लिक करने के बाद आप इसका आवेदन कर सकते हैं। इस पर आवेदन करते समय आप अपना फोटो सारा डॉक्यूमेंट मोबाइल नंबर एवं एक सक्रिय ईमेल आईडी जरूर रखें, ताकि आपको आवेदन करने में कोई समस्या ना हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें – 

सभी युवा जो कंपटीशन का तैयारी करते हैं किसी भी सरकारी या प्राइवेट नौकरी को पाने का इच्छा रखते हैं तो आप इस वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको हमेशा नई वैकेंसीयों के बारे में बताया जाता है एवं इस पर सभी प्रतियोगी परीक्षाओं का तैयारी भी कराया जाता है। तो अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं का तैयारी करते हैं तो भी आप इस वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं। इस वेबसाइट से जुड़े रहने के लिए आपको नीचे एक टेलीग्राम ग्रुप दिया हुआ है जिसको ज्वाइन करके आप इस वेबसाइट से हमेशा अपडेट रह सकते हैं। तो इस वेबसाइट से अपडेट रहने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम ग्रुप को जरूर जॉइन करें।

Telegram Group : – Click Here

Whatsapp PNG images free download WhatsApp Group  
Telegram - Free communications icons Telegram Group

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px