CSBC Bihar Fireman Exam 2021: Bihar Police Fireman Exam Date 2021, फायरमैन के चयन के लिए 6 जून, 2021 को लिखित परीक्षा होगी।

महत्वपूर्ण सूचना: बिहार फायर सर्विसेज में फायरमैन के चयन के लिए 6 जून, 2021 को लिखित परीक्षा होगी। जिसके बारे में सारी जानकारी निचे दी गई है। 


TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने रविवार को बिहार फायर सर्विसेज में Advt. 01/2021 के तहत फायरमैन पदों के चयन के लिए लिखित परीक्षा की तारीख की घोषणा की। जिन उम्मीदवारों ने पदों के लिए आवेदन किया है, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि फायरमैन लिखित परीक्षा 6 जून को आयोजित की जाएगी। परीक्षा तिथि के बारे में आधिकारिक सूचना आधिकारिक वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर अपलोड कर दी गई है।  CSBC Bihar Fireman Exam 2021 To Be Held On June 6, Check Details Here

CSBC Bihar Fireman Exam 2021
CSBC Bihar Fireman Exam 2021

Bihar Police Fireman Admit Card 2021 || Bihar Police Fireman recruitment 2021

CSBC फायरमैन एडमिट कार्ड समय से पहले जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। इसे डाक से नहीं भेजा जाएगा। CSBC फायरमैन के पद के लिए कुल 2380 रिक्त पदों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का संचालन कर रहा है। अधिसूचना फरवरी 2021 के महीने में जारी की गई थी।

Bihar Police Fireman Questions And Answers 2021-बिहार पुलिस फायरमैन प्रश्न उत्तर 2021 PDF Download.

Exam Pattern :-

  • परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी।
  • प्रश्न कई प्रकार के विकल्प प्रश्न (MCQs) के रूप में होंगे।
  • परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी।
  • इस परीक्षा में कुल प्रश्नों की संख्या 100 होगी।
  • प्रत्येक प्रश्न 1 मार्क प्रत्येक का होगा।
  • इस परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 100 अंक होंगे।
  • इस परीक्षा के लिए आवंटित समय 100 अंकों का होगा।
  • इस परीक्षा का स्तर 10 वीं कक्षा के अनुसार होगा।
  • 30 से कम अंक वाले उम्मीदवारों को पीईटी / पीएसटी के लिए कॉल नहीं किया जाएगा।

CSBC Fireman Selection process

चयन प्रक्रिया दो चरणों की होगी। पहला चरण होगा – लिखित परीक्षा। वे उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा को क्लियर करते हैं, उन्हें शारीरिक पात्रता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 1 अंक वाले प्रत्येक वस्तुनिष्ठ प्रश्न के साथ 100 अंकों की होगी। लिखित परीक्षा के लिए बिहार पुलिस फायरमैन पाठ्यक्रम कक्षा 10 के समान होगा। बिहार पुलिस फायरमैन सिलेबस के बारे में विवरण के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक Notification को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

About Bihar Police Fireman Recruitment :

बिहार सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC बिहार) ने हाल ही में फायरमैन के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन की घोषणा की है। इन पदों के लिए कुल रिक्तियों की संख्या 2380 डाक थी। कई इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 24.02.2021 से शुरू हुई थी और इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25.03.2021 थी। नीचे से अन्य विवरण देखें।

बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2021 सेंट्रल बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल CSBC फायरमैन कॉल लेटर डाउनलोड बिहार विभाग फायरमैन लिखित और पीईटी एडमिट कार्ड CSBC फायरमैन परीक्षा दिनांक 2021 www.csbc.bih.nic.in CSBC लिखित परीक्षा शारीरिक परीक्षा

CBSE Exam Cancelled – Class 12 Board Exam 2021 Live Updates: Govt Postponed CBSE Exam

 

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px